क्या आप मोटरसाइकिल रेसिंग गेम्स में नए हैं? अच्छा मैं आपको यह बता दूं: MotoGP 21 वास्तव में, वास्तव में कठिन होने वाला है। लेकिन मैं क्या कह रहा हूं- हो सकता है कि आप माइलस्टोन के लंबे समय से चलने वाले बाइक सिम में एक बारहमासी सौ-घंटे के खिलाड़ी हों, जिसमें लोसेल से हर ब्रेकिंग ज़ोन एक से वालेंसिया के एड्रियन कैम्पोस कोने में याद किया जाता है। क्या लगता है: MotoGP 21 अभी भी वास्तव में, वास्तव में कठिन होने वाला है।
2018 में अवास्तविक इंजन में आने के बाद से यह श्रृंखला दृढ़ता से सिम-वार्ड बदल गई है, लेकिन इस वर्ष की रिलीज़ वर्षों में कठिनाई और यथार्थवाद में सबसे अधिक ध्यान देने योग्य बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है। विशेष रूप से, निलंबन और ब्रेकिंग में बदलाव हर कोने में प्रवेश और शीर्ष पर खुद को महसूस करते हैं, पिछले साल के खेल की तुलना में एक अलग दृष्टिकोण की मांग करते हैं। और अगर आपने पिछले साल का खेल नहीं खेला: ओह बॉय। आप ट्यूटोरियल में कुछ समय बिताने जा रहे हैं। एक जो इस साल काफी व्यापक है, शायद संयोग से नहीं।
काफी शुष्क लेकिन सूचनात्मक गोद क्षेत्र की चुनौतियों में, आपको विभिन्न सहायकों से परिचित कराया जाता है और मैनुअल इलेक्ट्रॉनिक्स प्रबंधन, टायर पहनने, ब्रेक टेम्परेचर और खुद को मारे बिना ओवरटेक करने जैसे अन्य पहलुओं में स्नातक होने से पहले, उनके साथ और उनके बिना रेसिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। सवार, और दर्शकों की संख्या। मैं अभी भी उस पर खुद काम कर रहा हूं।
लेकिन आइए थोड़ा ज़ूम आउट करें, क्योंकि एक आधुनिक लाइसेंस प्राप्त रेसिंग गेम होने के नाते, यहां गहराई तक जाने की जरूरत है जो MotoGP और इससे जुड़े सर्किट से आगे तक फैली हुई है। MotoGP 21 की मुख्य पेशकश एक करियर मोड है जिसमें आपका कस्टम राइडर Moto3 से Moto2 के माध्यम से और अंत में बड़ी लीगों तक पहुंच जाता है—या एक धोखेबाज़, आपकी कॉल के रूप में सबसे तेज़ श्रेणी में राइड चुनता है।
MotoGP™ 21 Launch Trailer
किसी भी घटना में, आपको अपनी टीम पर आरपीजी जैसे नियंत्रण दिए जाते हैं, अभ्यास सत्रों में उद्देश्यों को चिह्नित करके और फिर उन्हें बाइक विकास पर खर्च करके अपग्रेड अंक अर्जित करते हैं। इस बार आप स्टाफ के विशिष्ट सदस्यों को उनकी विशेषज्ञता के आधार पर प्रत्येक अपग्रेड प्रोजेक्ट के लिए असाइन कर रहे हैं।
सभी इंटर-टीम ट्विकिंग लंबी अवधि में फायदेमंद हो सकते हैं, खासकर यदि आप मोटोजीपी 21 को खरोंच से पूरी तरह से नई टीम चलाने के प्रस्ताव पर लेते हैं (जो आपको किसी भी बीमार रंग संयोजनों में एक कस्टम पोशाक डिजाइन करने की सुविधा देता है)। हालाँकि, वार्षिक रिलीज़ ताल थकान को रोकने के लिए यहाँ अकेले पर्याप्त नहीं है। यहीं से ऑन-ट्रैक परिवर्तन आते हैं। आप MotoGP 20 में कितने ही अच्छे हों, आपको अपनी ब्रेकिंग तकनीक को यहां पूरी तरह से संशोधित करना होगा, क्योंकि शीर्ष से कुछ सौ मीटर पहले भौतिक परिवर्तनों का गहरा प्रभाव पड़ता है। बहुत अधिक फ्रंट ब्रेक दबाव लागू करना और अपने वजन को बहुत आगे की ओर बढ़ाना, स्टॉपी या लॉक-अप में समाप्त होना, जो आपको रेसिंग लाइन से पहले नौकायन भेजता है, यह नियंत्रक-मुश्किल से आसान है।
अपने सवार के वजन को बाइक के एक तरफ से दूसरी तरफ स्थानांतरित करने की भावना और समय धीमा, अधिक अनिश्चित और अंततः अब अधिक विश्वसनीय है। और जब हैंडलिंग के उन दो नए पहलुओं को मिला दिया जाता है, तो MotoGP 21 आपको एक वास्तविक अर्थ में एक मोड़ आगे सोचने के लिए कहता है। मोटोजीपी बाइक पर, विशेष रूप से, जो यो सुशी में मुकबांग स्ट्रीमर की तरह जमीन को खा जाते हैं, आपको अपनी बाइक के कोण और गति को कुछ सेकंड पहले सेट करने की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि आप कोने में बड़े हों या आप इसे कभी भी झुका और धीमा नहीं करेंगे। समय।
हालाँकि आप MotoGP 20 में अच्छे थे, आपको यहाँ अपनी ब्रेकिंग तकनीक को पूरी तरह से संशोधित करना होगा।
निराशा वास्तविक है, लेकिन पुरस्कार भरपूर मात्रा में हैं। पूर्व-अवास्तविक इंजन MotoGPs में यथार्थवाद की परवाह करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए, ब्रेक या थ्रॉटल के नल के साथ आपकी गति और प्रक्षेपवक्र को लगातार मोड़ने की क्षमता एक विसर्जन हत्यारा थी। पिछले कुछ गेम एक हैंडलिंग मॉडल पर काम कर रहे हैं जो आपको एक लाइन चुनने और या तो उससे चिपके रहने या अपनी बाइक को परेशान करने की मांग करता है, और इस साल माइलस्टोन, काफी दृढ़ता से, इसे प्राप्त करता है।
Moto3 में यह विशेष रूप से सुखद है, जहां धीमी बाइक एक अच्छी तरह से निर्धारित लाइन में भव्य होती है और आपके खराब अतिउत्तेजित मस्तिष्क को यह दर्ज करने के लिए एक सेकंड मिलता है कि "अरे, मैंने इस कोने को पकड़ लिया है"। जैसे-जैसे आप तेजी से हार्डवेयर की ओर बढ़ते हैं, वैसे-वैसे आपके द्वारा दर्ज किए गए कोने गायब हो जाते हैं, हालाँकि MotoGP वर्ग के ब्रेकिंग ज़ोन की लड़ाई अब देखने लायक है। प्रभावी ब्रेकिंग तकनीक के साथ एआई पर बने रहने के लिए बहुत समय है, इसलिए भाग्य उन लोगों का पक्ष लेता है जो एलटी और ए बटन पर एक चतुर स्पर्श के साथ होते हैं (सहायता के साथ, आप स्वतंत्र रूप से आगे और पीछे के ब्रेक को नियंत्रित करते हैं)।
लेकिन दो-पहिया शिष्टता और शीर्ष से शीर्ष तक बैलेस्टिक ग्लाइडिंग के इस स्वर्ग में परेशानी है। यह परेशानी एआई सवारों में अपना सबसे अधिक ध्यान देने योग्य रूप लेती है, जो कुछ बहुत ही अजीब रणनीतियां अपनाते हैं, जिनमें शामिल हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं: स्ट्रेट्स पर साइड से साइड की ओर से लगातार बहुत कम लड़खड़ाना, एसेन में एक विशेष मोड़ में 90% समय दुर्घटनाग्रस्त होना, और कभी नहीं , कभी भी एक लंबा लैप पेनल्टी लेना। वे दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सीधे ट्रैक पर भी रीसेट हो जाते हैं, इसलिए यदि आपके पास नया बाइक रिकवरी मैकेनिक सक्षम है, तो आप अपने सवार को उसकी बाइक पर चलाने और उसे वापस लेने में 10 सेकंड खर्च करेंगे, जबकि कोई भी अन्य गिरने वाले पहले से ही तीन मोड़ सड़क पर हैं .
प्रकाश व्यवस्था में भी कुछ बदल गया है, जो इस साल के खेल को पिछले की तुलना में अधिक चापलूसी और नीरस बना देता है, जबकि गीली दौड़ से टायर स्प्रे में विचलित करने वाली झिलमिलाहट होती है। माना जाता है कि MotoGP 19 में धूप की दौड़ के दौरान कुछ सुंदर सफेद रंग थे, इसलिए यह देखना अच्छा है कि रेटिना को नष्ट करने वाले क्षण चले गए हैं, लेकिन अधिक यथार्थवादी रूप की तलाश में MotoGP 21 की बिजली कुछ जीवन को वातावरण से बाहर कर देती है।
आपको वैसे भी MotoGP 21 खरीदना चाहिए, हालांकि, अगर क्वार्टारो, मीर, विनालेस, रॉसी और गिरोह के कारनामों में आपकी थोड़ी भी दिलचस्पी है। इसका भावपूर्ण करियर मोड आपको महीनों तक रोक सकता है, और समझौता न करने वाला हैंडलिंग मॉडल अपने आप में एक आकर्षण रखता है।
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